स्वीप प्लान के तहत मटकाकोल पहुंची नगर पालिका, ग्रामीणों से वोटर कार्ड की ली जानकारी, मतदान करने का दिलाया संकल्प

Estimated read time 1 min read
  • स्वीप प्लान के तहत मतदाता जारूकता के लिए प्रतिदिन चलाए जा रहे अभियान, नगर पालिका सीमा के ग्राम मटकाकोल के ग्रामीणों के बीच पहुंचे अधिकारी

सारनी। लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पूरे देश में स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा स्वीप प्लान शनिवार नगर पालिका सीमा में बसे ग्राम मटकाकोल पहुंचकर मतदाताओं से चुनाव में वोट देने की अपील की गई।
लोकसभा निर्वाचन स्वीप प्लान के नपा नोडल ऑफिसर कमलेश पटेल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम के निर्देशन में सतत अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप प्लान की टीम मटकाकोल पहुंची। यहां मतदाताओं से रूबरू हुई। टीम ने ग्रामीणों से विस्तृत चर्चा की एवं आगामी 7 मई को लोकसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया। उन्हें शत-प्रतिशत मतदान की शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान गुरूस्वामी एरूलू, सुनील सहारे, निराकार सागर, कामदेव सोनी समेत अन्य लोगों ने ग्रामीणों से चर्चा की। उनसे वोटर आईडी एवं मतदाता सूची में नाम होने संबंधित जानकारी हासिल की। इस दौरान नोडल ऑसिफर कमलेश पटेल ने ग्रामीणों को बताया कि उनके एक वोट से सरकार बनती है। देश को सशक्त एवं सुदृढ़ सरकार प्रदान करने के लिए मतदान अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे निष्पक्ष एवं निर्भीक रूप से बगैर किसी प्रलोभन में आए स्व-प्रेरणा से मतदान करें। इस अवसर पर स्वीप प्लान टीम ने उन्हें मतदान के दिन आवश्यक रूप से मतदान करने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

More From Author

+ There are no comments

Add yours